धनौल्टी: देवी-देवताओं के नाम से खुली दुकान पर व्यापार मंडल मूकदर्शक! लोगो ने जताई आपत्ति

अक़्सर देखने में आता है कि देवी देवताओं की भूमि  में कुछ लोगों ने लोगों की आस्था को कमाई का ज़रिया बनाकर रख दिया है। वहीं दूसरी ओर धनौल्टी विधानसभा के थत्यूड़ बाजार में आजकल सरगर्मी बढ़ी हुई है, और इसका कारण है स्वरोज़गार जिसके नाम पर देवी देवताओं का अपमान, जी हां थत्यूड़ बाजार के समीप सुक्टयाणा बाजार में व्यापार मंडल थत्यूड़ की नाक के नीचे एक मीट की दुकान खोली गई है, जिसको लेकर अब विवाद बढ़ रहा है।

विवाद का कारण उक्त मीट की दुकान पर लिखा गया नाम “लक्ष्मी माँ काली मटन चिकन शॉप” रखा गया है, जिसके विरोध में व्यापार मंडल के व्हाट्सएप ग्रुप में गम्भीर चर्चायें की जा रही हैं, मगर फिर भी व्यापार मंडल थत्यूड़ मूकदर्शक बना हुआ। अब इस मामलें ने धार्मिक रूप ले लिया है।

आचार्य रविन्द्र दत्त लेखवार ने बताया कि यह हमारी सनातनी आस्था पर प्रहार है, अगर किसी ने गलती से ये नाम लिख भी दिया है, तो तुरंत इसपर संशोधन करें अन्यथा इसके परिणाम बुरे हो सकते है।

वही विश्व हिन्दू परिषद के विकास वर्मा ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही सलाह दी कि तुरन्त दुकान का नाम झटका मटन चिकन शॉप रखा जाए, अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहे। व्यापार मंडल इस मामले पर मूकदर्शक बना रहा, लेकिन इस मामले पर स्थानीय थाना अध्यक्ष संजीत कुमार से जब न्यूज़ इंडिया अपडेट की बात हुई तो उन्होंने इस पर तुरंत कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि तुरंत इसको हटवाया जाएगा बाकी दुकानदार जो मर्जी नाम रखें, परन्तु यूँ देवी देवताओं का अपमान होने नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *