सूत्रों के हवाले से खबर! पुष्कर सिंह धामी के CM बनने पर सीनियर मंत्री नाराज़! दिल्ली की दौड़ शुरू

उत्तराखंड में राजनीति गर्मा गई है। उत्तराखंड में शनिवार को राजनीतिक पंडितों की ‘गणित’ को दरकिनार कर बीजेपी आलाकमान ने पुष्कर सिंह धामी का नाम प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री तौर फाइनल कर दिया. विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल के नेता पद के लिए चुना गया।

दरअसल सतपाल महाराज हरक सिंह रावत के बाद सीनियर मंत्री और विधायक विशन सिंह चुफाल भी  नाराज है , मंत्री चुफाल ने फोन कर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से जताई अपनी नाराजगी सूत्रों के हवाले से खबर मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से करनी चाहिए थी।

रायशुमारी उनके अनुसार इस फैसले को लेकर पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं से नहीं कि कोई वार्ता साफ है विशन सिंह चुफाल पांच बार के विधायक हैं और पार्टी के कई वरिष्ठ पदों पर रह चुके हैं साथ ही सरकार में मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में उनसे जूनियर विधायक को सीएम बनाया जाने से नाराजगी फूट रही है।

वही हरक सिंह रावत इतने जूनियर विधायक को मुख्यमंत्री बना देने से नराज हैं। हरक सिंह 28 साल की उम्र में विधायक बन गए थे और यूपी से उत्तराखंड तक कई सरकारों में मंत्री रहे है। ऐसे में 2012 में विधायक बनने वाले धामी उनसे कही
जूनियर है।

सतपाल महाराज की नाराजगी पार्टी कार्यालय में ही दिखाई दे गई थी, मुख्यमंत्री का नाम घोषित होते ही उनके हाव भाव बता रहे थे वो नाराज हैं ।वही वो बीजेपी कार्यालय से बाहर निकल गए।

सतपाल महाराज की नाराजगी इतनी बढ़ गयी की देर शाम सतपाल महाराज दिल्ली रवाना हो गए।
अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि आलाकमान हरक और सतपाल की नाराजगी कैसे दूर करती हैं।

हालांकि विशन सिंह चुफाल के अलावा हरक सिंह रावत सतपाल महाराज समेत बड़ी संख्या में बीजेपी के विधायकों को इस फैसले को पचाने में परेशानी हो रही है, लेकिन इन तमाम लोगों की नाराजगी के बावजूद पार्टी अपना फैसला शायद ही बदलेगी।

वहीं पुष्कर सिंह धामी को पार्टी (BJP) ने बागडोर सौंपी है तो निश्चित रूप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। पूरी सरकार धामी जी के साथ खड़ी रहेगी। बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है उसी पर हम चलेंगे। केवल CM का चेहरा बदला है बाकि सोच BJP की है:बंशीधर भगत,कैबिनेट मंत्री,उत्तराखंड

कही कोई विधायक नाराज नहीं है। ये महज अफवाह है और सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़ी है: बंशीधर भगत, कैबिनेट मंत्री, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *