टोक्यो Olympic! चानू ने रचा इतिहास, भारत को मिला पहला मेडल

टोक्यो Olympic! चानू ने रचा इतिहास, भारत को मिला पहला मेडल, मीरा बाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, 49 kg वेट लिफ्टिंग मे जीता सिल्वर मेडल
ख़बर विस्तार से…
मीराबाई चानू ने इतिहास रच दिया है. मीराबाई चानू ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है. ओलंपिक खेलों के पहले ही दिन भारत पदक तालिका में अपना खाता खोलने में कामयाब हो गया है. चीन की जजिहू को वेटलिफ्टिंग के 49 किलोग्राम इवेंट में गोल्ड मेडल मिला है.
मीराबाई चानू ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है. मीराबाई चानू ने स्नैच में 87 किलोग्राम भार उठाया. क्लीन एंड जर्क में मीराबाई चानू में मीराबाई चानू ने 115 किलोग्राम का भार सफलतापूर्वक उठाया और वह भारत के लिए मेडल जीतने में कामयाब हुई. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में भारत को ओलंपिक खेलों के इतिहास में दूसरा मेडल दिलाया है. वह भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं.
वेटलिफ्टिंग- मीराबाई चानू सिल्वर मेडल की रेस में शामिल हैं. मीराबाई चानू ने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 110 किलोग्राम का भार उठाया है. दूसरे प्रयास में मीराबाई चानू 115 किलोग्राम भार उठाने के लिए प्रयास कर रही हैं और उन्होंने इसमें कामयाबी हासिल कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *