बिग ब्रेकिंग: दून SSP की पुलिस ग्रेड पे को लेकर पुलिस कर्मियों से अपील! सुनिए…

देहरादून से शिवराज राणा की रिपोर्ट:-: उत्तराखंड पुलिस कर्मियों द्वारा उनके ग्रेड पे को 1800 की कटौती के साथ 4600रुपयों की बजाय मात्र 2800 देने के प्रति सार्वजनिक नाराज़गी व्यक्त के तौर पर कल रविवार को पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों द्वारा राजधानी के राजपुर रोड स्थित गांधी पार्क में प्रदर्शन हेतु जमा होने को लेकर आज एसएसपी देहरादून डॉ. योगेंद्र सिंह रावत द्वारा पुलिस कर्मियों के नाम वीडियो संदेश जारी करते हुए सभी पुलिस कर्मियों को उनकी वर्दी के अनुरूप मर्यादित आचरण करने की अपील की।

साथ ही कल कोई भी ऐसा कार्य न करने की हिदायत दी जिससे भविष्य में आम जनमानस के सम्मुख पुलिस प्रशासन की नकारात्मक छवि प्रस्तुत हो।उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों से विभाग की मर्यादा,अनुशासन व निष्ठा के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करने हेतु वर्दी की मर्यादा बनाये रखने को नकारात्मक कार्य न करने को कहा।
वीडियो संदेश में उन्होंने अपील की कि हम वर्दीधारक अनुशासित पुलिस बल के सदस्य है जिनसे मर्यादा व अनुशासन के उच्चतम मापदंडों की अपेक्षा की जाती है अतः हम सभी को पुलिस प्रशासन व शासन के खिलाफ नकारात्मक माहौल बने। उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों व जनके परिजनों से इस ग्रेड पे मामले में संयम रखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार स्तर पर इनमें सब कमिटी बनाई गई है जिनके द्वारा 27 जुलाई को बैठक होनी है और निश्चित रूप से इस बैठक में समस्याओं के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
उन्होंने बतौर एसएसपी सभी पुलिस कर्मियों से अपील की कि पुलिस बल का मुखिया होने के नाते यह उनका कर्तव्य होगा कि जिस भी पुलिस कर्मी द्वारा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से पुलिस की मर्यादा व अनुशासन के प्रति जाते हुए कार्य किया जाएगा तो बाध्य होकर उन्हें उसके खिलाफ अनुशासत्मक कार्यवाही करनी होगी। अतः कोई भी पुलिसकर्मी ऐसा कोई कार्य न करें जिससे भविष्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *