फर्जी बाबा: पुलिस ने बरामद की 72 लाख रुपए की ज्वेलरी! कई अहम खुलासे की उम्मीद

ब्यूरो रिपोर्ट: उत्तराखंड के एक और बड़ी खबर सामने आई है, स्थानीय ज्वेलर्स की पत्नी से मानसिक रोग का इलाज करने के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी बाबा योगी प्रियव्रत अनिमेष की निशानदेही पर पुलिस ने 72 लाख की ज्वेलरी बरामद कर ली है।

स्थानीय पुलिस ने एक सर्राफा व्यापारी से ठगी करने वाले साधु वेशधारी ठग से 72 लाख रुपए के आभूषण बरामद किए हैं। आरोपी महेंद्र रोड उर्फ योगी प्रियव्रत अनिमेश को हिरासत में ले लिया गया है।

हालांकि रिमांड के आखिरी दिन अभी भी पुलिस की पूछताछ फर्जी बाबा से जारी है। पूछताछ में कई और अहम खुलासे होने की उम्मीद भी है। दरअसल स्थानीय ज्वेलर्स की पत्नी से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार हुए फर्जी बाबा योगी प्रियव्रत अनिमेष से अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस ने बाबा को 3 दिन के लिए रिमांड पर लिया है।

पहले दिन बाबा पुलिस को ठगी गई ज्वेलरी दिल्ली में छुपाने की बात कहकर गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो बाबा ने ज्वेलरी हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नेचर विला के अपार्टमेंट में ही छुपाने की बात कबूल की।

पुलिस ने फर्जी बाबा की निशानदेही पर 72 लाख रुपए की ज्वेलरी बरामद कर ली है, जिसकी शिनाख्त भी ज्वेलर्स ने की है। आज रिमांड का पुलिस के पास आखिरी दिन है। पुलिस और अधिक जानकारी के लिए फिलहाल बाबा से पूछताछ कर रही है। जिसमें कई अहम खुलासे होने की उम्मीद भी जताई जा रही है। यही नहीं ज्वेलर्स की पत्नी से ठगी गई नकदी से खरीदी गई ऑडी कार भी अभी पुलिस ने बरामद नहीं की है।

पुलिस के मुताबिक कार फर्जी बाबा ने अपने किसी दोस्त के नाम पर खरीदी है। अब जांच में बाबा के दोस्त भी रडार पर आ गए हैं। पूछताछ के बाद कार भी पुलिस बरामद करने की बात कह रही है। बताया बाबा ने 27 लाख रुपए की सेकंड हैंड ऑडी कार खरीदी है। सीओ डीसी ढोंडियाल ने बताता कि पूछताछ में जो भी जानकारी सामने आएगी उसे भी जल्दी ही मीडिया के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *