बारिश से विभिन्न स्थानों पर सड़के बाधित! गिरे कई पेड़

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: पहाड़ों की रानी मसूरी में मध्य रात्रि में अत्यधिक मूसलाधार बारिश होने के कारण थाना मसूरी क्षेत्रान्तर्गत बासागाड़ के पास हांथीपांव तिराहे पर एक बड़ा बोल्डर एक टिन शेड के ऊपर गिर गया।जिस कारण टिन शेड में निवास कर रहे एक नेपाली दम्पति चोटिल हो गये।

पुलिस ने उन्हें तत्काल लंढौर कम्युनिटी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद उन्हें छुटटी दे दी गई। कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि भारी बारिश के कारण हाथी पांव तिराहे पर एक टिन शेड पर पहाड से एक बड़ा बोल्डर गिर गया। जिससे मकान में रह रहे पति पत्नी घायल हो गये।

सूचना मिलते ही थाना मसूरी पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बोल्डर को हटाया तथा घायल दम्पति को कम्युनिटी हास्पिटल ले जाकर उपचार कराया। जिन्हे प्राथमिक उपचार के उपरान्त अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। जिनके पैरों में चोटें आई थी।

घायलों में किस्मत 21 वर्ष पुत्र धनीराम निवासी बांसागाड़ हाथीपांव मसूरी, भावना 19 वर्ष पत्नी किस्मत निवासी बांसागाड है। वहीं उन्होंने बताया कि रात्रि में भारी मूसलाधार वर्षा होने के कारण मसूरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर मलवा गिरने तथा पेड़ गिरने की घटनाएं हुई। जिस कारण कई जगहों पर सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया था।

जिसमें थाना मसूरी पुलिस द्वारा सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए फायर सर्विस मसूरी तथा स्थानीय नागरिकों की सहायता से अथक प्रयास के पश्चात उक्त स्थानों से मलवा हटाया गया तथा पेड़ों को कटवाकर हटाकर यातायात सुचारू किया गया। जिसमें जेपी बैण्ड पर भारी वर्षा के कारण मलवा गिर गया था। जिसके कारण सड़क मार्ग बाधित हो गया था। सूचना पर थाना स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जेसीबी की सहायता से उक्त मलवे के हटवाया गया व यातायात सुचारू किया गया।

वहीं कंक्रेग से बड़ा मोड़ के मध्य सड़क पर भारी वर्षा से मलवा गिरने से सड़क मार्ग बाधित हो गया था। थाना स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की सहायता से उक्त मलवे को हटाकर यातायात सुचारू किया गया। लं के पास बाईपास पर दो तीन स्थानों पर भारी वर्षा के सड़क पर मलवा गिरने के कारण मार्ग बाधित हो गया था। जिसकी सूचना मिलने पर मसूरी पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय नागरिकों की सहायता से उक्त मलवे को हटाकर यातायात सुचारू किया गया। कैमल बैक रोड़ पर नन्द रेजीडेन्सी के पास पेड़ गिरने से सड़क बाधित हो गयी थी, सूचना पर मसूरी पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर फायर सर्विस की सहायता से उक्त पेड़ को काटकर सड़क से हटाया गया तथा यातायात सुचारू किया गया। लेकिन इन सभी घटनाओं में किसी भी व्यक्ति घायल नही हुआ है। इसके अलावा अन्य कई मार्गों पर मलवा आया व पेड़ गिरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *